JYOTI MAURYA CASE : एक समर्पित SDM अधिकारी की जीवनी

By Shweta Soni

Published on:

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

हेलो दोस्तों,

मै श्वेता, और मै आपको इस लेख में अपनी वेबसाइट chudailkikahani.com में JYOTI MAURYA: एक समर्पित SDM अधिकारी के जीवन के बारे में बताने वाली हु। यह एक रोचक और मनोरंजक वेबसाइट है जिसमें हम कहानी पर ध्यान केंद्रित करते हैं। इस वेबसाइट का निर्माण मुख्य रूप से इसलिए किया गया है क्योंकि मैं अनेक प्रकार के कहानियों के प्रति आकर्षित हूँ और मुझे लगता है कि ये कहानियाँ आपको भी बहुत पसंद आएंगी। धन्यवाद…..

Atul Maurya and Jyoti Maurya Story

भारतीय राज्य उत्तर प्रदेश में एक सफाई कर्मचारी हैं। उन्होंने 10 साल पहले पीसीएस (प्रांतीय सिविल सेवा) अधिकारी ज्योति मौर्य से शादी की थी। उस समय उनकी जॉब नहीं लगी थी Atul kumar maurya का दावा है कि उन्होंने ज्योति की शिक्षा में मदद करने के लिए कड़ी मेहनत की और उसे एक सफल अधिकारी बनने में मदद की। हालाँकि, अब उनका आरोप है कि ज्योति का एक अन्य अधिकारी के साथ अफेयर चल रहा है, जो शादीशुदा भी है।

इस कहानी ने भारत में बेवफाई और घरेलू हिंसा के बारे में बहस छेड़ दी है। कुछ लोगों ने अतुल के प्रति सहानुभूति जताई है तो कुछ ने उन पर अपनी पत्नी का करियर बर्बाद करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है. इस मामले ने भारत में महिलाओं के सामने आने वाली चुनौतियों को भी उजागर किया है, जहां उन्हें अक्सर दूसरे दर्जे के नागरिक के रूप में देखा जाता है।

JYOTI MAURYA CASE : एक समर्पित SDM अधिकारी की जीवनी

Atul Maurya का आरोप

अतुल ने दावा किया की उसे पहले बार अपनी पत्नी की बेवफाई का पता दिसंबर 2022 में चला, जब उसने उसके फोन पर संदिग्ध संदेश देखे। उसने उससे इस बारे में बात की, लेकिन उसने हर बात से इनकार कर दिया। हालांकि, अतुल का कहना है कि बाद में उसने उसे एक होटल में दूसरे आदमी के साथ देखा था। उसका यह भी दावा है कि वह उसे इस संबंध के बारे में किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दे रही है।

ज्योति के अफेयर की शुरुआत

पीसीएस मामले के विवरण से पता चलता है कि 2020 में, ज्योति ने गाजियाबाद में तैनात जिला कमांडेंट होम गार्ड के साथ बातचीत शुरू कर दी, जिससे अवैध संबंध बन गए। दोनों के बीच संबंध उनके कर्तव्यों के दौरान विकसित हुए। हालाँकि, 2022 में, आलोक को ज्योति के फेसबुक अकाउंट पर ज्योति और होम गार्ड कमांडेंट के बीच अश्लील बातचीत का पता चला। आलोक ने ज्योति से विरोध दर्ज किया, जिसके परिणामस्वरूप बहस हुई और ज्योति ने जान से मारने और कारावास की धमकी दी।

रेड-हैंडेड होटल में पकडे गए

अतुल ने बताया की 22 दिसंबर 2022 को आलोक ने ज्योति और होम गार्ड कमांडेंट को लखनऊ के एक होटल में रंगे हाथ पकड़ा था । अपनी जान के डर से आलोक मौके से भाग गया। इसके अलावा, आलोक का दावा है कि उसे या तो स्वैच्छिक तलाक स्वीकार करने या संभावित हत्या सहित गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी मिली थी। ज्योति ने इसका बदला लेते हुए आलोक के खिलाफ धूमनगंज थाने में दहेज का झूठा मामला दर्ज करा दिया, यहां तक कि उस पर धारा 376 (बलात्कार) का झूठा आरोप लगाने की धमकी भी दी।

सोशल मीडिया पर हो रही है तीखी प्रतिक्रिया

जब से अलोक मौर्य और ज्योति मौर्य प्रकरण सामने आया है तब से सशल मीडिया- व्हाट्सप्प, ट्विटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक जैसे प्लेटफार्म पर लोग जयोति मौर्य के प्रति अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं और ज्योति मौर्य को उसके पद से हटाने की मांग कर रहे हैं। लोग इसे बेबफाई का नाम दे रहे हैं। जहाँ अलोक मौर्य के प्रति सहानभूति प्रकट कर रहें तो ज्योति के प्रति गुस्सा। लोग तरह तरह के मीम बनाकर इस प्रकरण में प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

अभी जांच चल रही है

आरोपों और प्रतिदावों के पीछे की सच्चाई का पता लगाने के लिए मामले की अभी उच्च सत्र स्तर पर जांच चल रही है। अधिकारी आलोक और ज्योति दोनों द्वारा प्रस्तुत व्हाट्सएप चैट और कॉल रिकॉर्डिंग सहित सबूतों की जांच कर रहे हैं। जांच का उद्देश्य ज्योति के कथित भ्रष्टाचार की सीमा को उजागर करना और यह निर्धारित करना है कि अवैध धन इकट्ठा करने में उसकी संलिप्तता के आलोक के दावों में कोई सच्चाई है या नहीं।

इसके अतिरिक्त, अधिकारी आलोक के खिलाफ ज्योति के आरोपों की वैधता का आकलन करेंगे, जिसमें बड़ी रकम और एक घर की उसकी कथित मांग भी शामिल है।जैसे-जैसे मामला सामने आया, इसमें शामिल दोनों व्यक्तियों की प्रमुखता के कारण यह सार्वजनिक चर्चा का विषय बन गया है। विश्वासघात, भ्रष्टाचार और धमकियों के चौंकाने वाले खुलासों ने मीडिया और स्थानीय समुदाय का ध्यान खींचा है।

यह देखा जाना बाकी है कि जांच कैसे आगे बढ़ेगी और आरोपों से क्या कानूनी परिणाम सामने आएंगे। आरोपों और प्रतिदावों के पीछे की सच्चाई अंततः आलोक और ज्योति दोनों के लिए कार्रवाई की दिशा और संभावित कानूनी नतीजों का निर्धारण करेगी। आलोक मौर्य और ज्योति मौर्य की कहानी एक सबक के रूप में कार्य करती है कि वास्तविक जीवन में भी, आकांक्षा और समर्थन की कहानियां अप्रत्याशित मोड़ ले सकती हैं।

व्यक्तिगत पसंद और कार्यों के प्रभाव के दूरगामी परिणाम हो सकते हैं, जो न केवल व्यक्तियों को बल्कि उनके परिवारों, रिश्तों और पेशेवर प्रतिष्ठा को भी प्रभावित करते हैं।

JYOTI MAURYA CASE : एक समर्पित SDM अधिकारी की जीवनी

Atul Maurya Latest News

दोस्तों तजा खबर यह है की अतुल कुमार मौर्य मामले पर ज्योति ने अपने पति से तलाक के लिए अर्जी दायर की है। उसने उस पर उसका फोन हैक करने और उसकी बेवफाई के सबूत लगाने का भी आरोप लगाया है। अतुल ने इन आरोपों से इनकार किया है और मामला अभी भी चल रहा है।

अतुल कुमार मौर्य मामला जटिल है और इसका कोई आसान जवाब नहीं है। यह एक अनुस्मारक है कि बेवफाई और घरेलू हिंसा गंभीर समस्याएं हैं जिनमें शामिल सभी लोगों के लिए विनाशकारी परिणाम हो सकते हैं। यह एक अनुस्मारक भी है कि भारत में महिलाओं को अक्सर भेदभाव और हिंसा का सामना करना पड़ता है। इन मुद्दों के बारे में जागरूकता बढ़ाना और सभी पीड़ितों के लिए न्याय के लिए लड़ना जारी रखना महत्वपूर्ण है।

दोस्तों उत्तर प्रदेश के बरेली में तैनात पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई है। उनकी चर्चा तब शुरू हुई जब उनके पति आलोग ने आरोप लगाते हुए कहा था कि ज्योति एसडीएम बनने के बाद किसी और साथ चली गई। वहीं, उन्होंने ये भी आरोप लगाया था कि ज्योति अपने कथित प्रेमी के साथ मिलकर उनकी हत्या करना चाहती है। मामले में फिलहाल जांच चल रही है, जियकी रिपोर्ट आने के बाद ही खुलासा हो पाएगा कि आलोक के आरोप कितने सत्य हैं।

jyoti maurya call recording मिली जानकारी के अनुसार जांच रिपोर्ट इसी सप्ताह आनी थी, लेकिन कई जिला कमांडेंट के तबादले के चलते एक सप्ताह लेट हो गई है। इस बाबत डीजीपी होमगार्ड विजय कुमार मौर्य का कहना है कि मामले की जांच कर रहे डीआईजी संतोष कुमार को जांच जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।

महिला पीसीएस अधिकारी के पति आलोक मौर्य ने बीते दिनों आरोप लगाया था कि मनीष दुबे ने उनकी पत्नी के साथ मिलकर उनकी हत्या की साजिश रची है। आलोक ने इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाई थी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि उनकी पत्नी और मनीष दुबे 2020 से एक-दूसरे के संपर्क में हैं। आरोपों को लेकर मोबाइल फोन व्हॉट्सऐप पर की गई चैट (बातचीत) भी सार्वजनिक की थी।

READ MORE :- खुशी से भरी गुरु पूर्णिमा 2023 की हार्दिक शुभकामनाएं : QUOTES IN HINDI

HI i am Shweta Soni

Leave a Comment